सरस सलिल विशेष

छपरा के रहने वाले भोजपुरी एक्टर खेसारीलाल यादव जिन्हें कभी सानिया मिर्जा ने जेल भिजवा दिया था और उन्हें तीन दिनों तक जेल में ही रहना पड़ा था. आज खेसारी लाल यादव एक शो के लिए दस लाख रुपये लेते हैं. आजकल खेसारी लाल यादव की नई फिल्म ‘मैं सेहरा बांध के आऊंगा’ की इन दिनों शूटिंग चल रही है. फिल्मों के अलावा खेसारी इंडिया के अलावा उन देशों में भी शोज करते हैं जहां बड़ी संख्या में बिहार और यूपी के लोग रहते हैं. खेसारी यहां एक शो के लिए करीब 10 लाख रुपए चार्ज करते हैं.

बता दें कि इन्होंने सानिया मिर्जा पर बेस्ड एक गाना गया था जिसके बाद सानिया ने इनपर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. मामले में खेसारी को तीन दिनों तक जेल में भी रहना पड़ा था.

बचपन में चराते थे भैंस

खेसारी बिहार के छपरा के रहने वाले हैं. वे फैमिली के खर्च के लिए दिल्ली में लिट्‌टी की दुकान चलाते थे, वहीं बचपन में भैंस चराते थे. खेसारी फिल्मों में काम करने से पहले भोजपुरी गाना गाते थे. एक गाने ने खेसारी को रातोंरात फेमस कर दिया था. साल 2008 में खेसारी का गाना ‘भौजी केकरा से लड़ब पिया अरब गईले ना’ हिट था. इस गाने की 70-80 लाख सीडी की बिक्री हुई थी.

दिल्ली में थी लिट्टी की दुकान

एक इंटरव्यू में खेसारी ने बताया था कि दिल्ली में काम के दौरान उनकी शादी हो गई थी. इसके बाद लिट्टी के दुकान पर उनके काम में पत्नी भी हेल्प करतीं थीं. उन्होंने बताया था कि इस दौरान वे कम्पिटीशन की तैयारी में भी लगे थे. करीब ढाई साल के बाद खेसारी का सिलेक्शन बीएसएफ में हो गया. लेकिन उनका इस नौकरी में मन नहीं लगा और नौकरी छोड़ वे दोबारा दिल्ली पहुंचे. यहां काम कर कुछ पैसे बचाए और फिर अपना भोजपुरी एलबम निकाला.

पहली फिल्म के लिए मिले थे 11 हजार रुपए

खेसारी ने बताया कि उनकी पहली फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ थी जिसके लिए बतौर फीस उन्हें 11 हजार रुपए मिले थे. खेसारी की पहली फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ सिल्वर जुबली हुई. इसके बाद कई फिल्मों का ऑफर मिलने लगा. बता दें कि खेसारी अबतक 60 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं.