सरस सलिल विशेष

हाल ही में #MeToo कैंपेन शुरुआत हुई थी इस कैंपेन से हौलीवुड की ही अभिनेत्रियां ही नहीं बल्कि बौलीवुड की अभिनेत्रियां भी जुड़ रही हैं और यौन शोषण पर खुलकर बोल रही हैं. इसी बीच अब हौलीवुड की एक और एक्ट्रेस जेनिफर लौरेंस ने भी हाल ही में फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर आप सब चौंक जाएंगे.

जेनिफर ने कहा कि विंस्टीन उनके लिए पिता समान थे. जेनिफर लौरेंस ने ओपरा विनफ्रे को बताया, वह उनके लिए हमेशा से अच्छे थे. उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि जिसे वो पिता मानती हैं वह दुष्कर्मी हैं.

उन्होंने कहा कि वह मेरे लिए पिता के समान थे, इसलिए मैंने सबकुछ चलने दिया. उस वक्त मुझे लगा कि मैं इस शख्स को जानती हूं. पर जब उस पर दुष्कर्म का आरोप लगा तो मैं बिल्कुल आश्चर्यचकित रह गई थी. हम सभी इतना तो जानते थे कि वह कुत्ता है, हम जानते थे कि वह बुरा है उससे बात करना मुश्किल है, लेकिन यह नहीं पता था कि वह दुष्कर्मी भी है.

आपको बता दें कि प्रोड्सूयर हार्वे विंस्टीन के द्वारा किये गये यौन शोषण के मामले सामने आने के बाद #MeToo कैंपेन शुरू किया गया. अभी तक 80 से ज्यादा हौलीवुड एक्ट्रेस हार्वे विंस्टीन पर यौन शोषण करने का आरोप चुकी हैं, जिनमें कैट बेकिंस्ले, कारा डेलेविंगन, एंजेलिना जोली और रोज मैकगोवन जैसी अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं.