सरस सलिल विशेष

आखिरकार आलिया भट्ट का फिल्म ‘स्टूडेंट आफ द इयर’ के अपने सह कलाकार सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ तीन वर्ष से चला आ रहा प्रेम संबंध टूट चुका है. इनके बीच अब कोई रिश्ता शेष नहीं रहा. इसके लिए बौलीवुड से जुड़े सूत्र पूरी तरह से जैकलीन फर्नांडिस को दोष दे रहे हैं. लोगों की राय में फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ में एक साथ अभिनय करते हुए जैकलीन फर्नांडिस ने सिद्धार्थ मल्होत्रा पर ऐसा जादू किया कि वह आलिया भट्ट से दूर हो गए. जबकि सभी यह जानते हैं कि आलिया ने सिद्धार्थ की मां और उनकी भाभी के संग भी अच्छे संबंध बना रखे हैं.

आलिया खुद स्वीकार कर चुकी हैं कि सिद्धार्थ मल्होत्रा की मां और भाभी से उनकी कई मुलाकातें हो चुकी हैं और सिद्धार्थ मल्होत्रा की भाभी ने उन्हें कुछ उपहार भी दिए हैं.

बहरहाल, सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट के बीच अलगाव की वजहों को लेकर अब बौलीवुड में लोग बातें करने लगे हैं. हर किसी का मानना है कि इसकी मूल वजह सिर्फ जैकलीन नहीं हैं. बल्कि कई ऐसी वजहें हैं, जो कि किसी को नजर नहीं आ रही है.

आलिया सिद्धार्थ दोनों से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस संबंध के टूटने की वजह दोनों का अपरिपक्व होना है. कुछ लोग मानते हैं कि इस रिश्ते को कभी भी शादी की मंजिल तक नहीं पहुंचना था, क्योंकि आलिया और सिद्धार्थ दोनों के बीच आपसी सामंजस्य का घोर अभाव है. कुछ लोगों की राय में इस बेमेल जोड़ी का आज नहीं, तो कल टूटना ही था.

सूत्र यह भी दावा करते हैं इन दोनों की परवरिश जिस माहौल में हुई है, उसके चलते दोनों कभी भी एक दूसरे के प्रति कड़वाहट के साथ पेश नहीं आएंगे. दोनों एक दूसेर की इज्जत करते हुए प्रोफेशनल स्तर पर एक साथ फिल्म में काम करते हुए भी नजर आ सकते हैं. पर यह जोड़ी फिर से एक होगी या कभी शादीशुदा दंपति बनेगी, इस पर लोगों को संदेह है. देखना है कि भविष्य में क्या सच सामने आता है.