सरस सलिल विशेष

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं. इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर स्टारर फिल्म बूम से किया था. लेकिन उनकी डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. फिल्म बकायदा डिजास्टर थी. लेकिन बात सिर्फ इतनी ही नहीं है. आगे इस फिल्म के बारे में हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. इस फिल्म में कैटरीना कैफ और गुलशन ग्रोवर ने किस किया था. यही नहीं इन दोनों ने करीब दो घंटे तक लिप लॉक सीन की प्रैक्टिस की थी. एक इंटरव्यू के दौरान गुलशन ग्रोवर ने बताया था कि फिल्म बूम के लिए दिया जाने वाला किसिंग सीन उनके करियर का सबसे मुश्किल दौर था. इसके लिए उन्हें दो घंटे तक प्रैक्टिस करनी पड़ी थी. इस सीन को शूट करने के लिए गुलशन काफी नर्वस थे. उन्होंने कई बार बंद कमरे में इसके लिए प्रैक्टिस की थी.

गुलशन ने आगे बताया कि कैटरीना और गुलशन जब इसकी प्रैक्टिस कर रहे थे तो वहां से अमिताभ बच्चन गुज़र रहे थे. दोनों को प्रैक्टिस करते देख बिग बी ने उन्हें चीयर किया और वहां से चले गए. गुलशन ने कहा कि इसके बाद तो बस स्ट्रेस बढ़ा था और कुछ नहीं. गुलशन ने बताया कि जब दोनों डायरेक्टर कैजाद के सामने थे, सीन शूट करने के लिए डायरेक्टर ने कैटरीना को टेबल पर आने के लिए कहा और गुलशन को कॉलर से पकड़कर किस करने के लिए कहा. इस पर गुलशन कुछ देर के लिए तो काफी शॉक्ड रह गए, लेकिन कैटरीना ने काफी कॉन्फिडेंस के साथ इस सीन को किया.

कुछ सालों बाद जब कैटरीना अच्छी खासी स्टार बन चुकी थीं तो उनकी डेब्यू फिल्म में गुलशन ग्रोवर के साथ दिए गए किसिंग सीन पर काफी कंट्रोवर्सी हुई थी. जब कैटरीना से फिल्म बूम के विवादित सीन के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि इसमें रिएक्ट करने जैसा क्या है. ऐसे सीन देना कोई नई बात नहीं है. फिल्म बूम हमेशा इंटरनेट पर रही है. मैंने ये सीन दिए, इसके लिए मैं मना नहीं करूंगी लेकिन मैं कंफर्टेबल नहीं थी. ऐसी भी खबरें आई थी कि बूम फिल्म एक बार फिर से डीवीडी के जरिए रिलीज की जाएगी, जिसमें वो गुलशन और कैटरीना के वो सभी इंटिमेट सीन होंगे जो पहले काटे गए थे. हालांकि कैटरीना ने इस खबर का खंडन किया था. उस समय ऐसा माना जा रहा था कि फिल्म से लिप लॉक सीन इसलिए काटे गए थे क्योंकि सलमान खान ने फिल्म के मेकर्स को ऐसा करने पर मजबूर किया था. कैटरीना ने बताया था कि फिल्म बूम के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन उन्होंने साइन नहीं किया. वो इसलिए क्योंकि वो ऐसे रोल की तलाश में थी जिसके जरिए वो अपनी पहचान बनातीं.

फिल्म रिलीज होने पर जब गुलशन से फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बूम एक निराली फिल्म है. जैकी, अमिताभ और मैंने इसमें गैंगस्टर का किरदार निभाया है. इसमें मेरा रोमांटिक रोल भी है. इसमें कैटरीना ने मुझे सिड्यूस करने की कोशिश की है.