सरस सलिल विशेष

हर किसी कि तरक्की या कामयाबी के पीछे एक न एक कहानी जरूर जुड़ी होती है. वैसे तो दुनिया में कई ऐसे लोग है जिनकी जिंदगी की कहानी बड़ी मजेदार है. आज हम आपको हौलीवुड की एक ऐसी खूबसूरत मौडल की कहानी बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे!

जी हां, आज हम आपको मिस वर्ल्ड न्यूड ब्यूटी कौन्टेस्ट का टाइटल दो बार जीतने वाली औस्ट्रेलिया की इजाबेल डेल्टोर के बारे में और उनके मौडल बनने के पीछे की एक दिलचस्प कहानी के बारे में बताएंगे.

क्या आप जानते हैं कि इजाबेल डेल्टोर केवल एक कैदी के कहने पर अपना सब कुछ छोड़कर एक फैमस मौडल बन गईं. अगर नहीं तो आज उनके इस राज से पर्दा उठाने के लिए हम आपके लिए यह खबर लेकर आएं हैं. आइये जानते हैं इजाबेल के मौडल बनने के पीछे की कहानी.

इजाबेल डेल्टोर जो कि आज इक खूबसूरत मौडल बन चुकी हैं, वो कभी जेल में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी का काम किया करती थीं. उस समय लोग उनको दुनिया की सबसे खूबसूरत सिक्युरिटी गार्ड कहा करते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसाबेल 29 की उम्र तक औस्ट्रेलिया की एक हाई सिक्युरिटी जेल में गार्ड की जौब करती थीं.

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि हर सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है लेकिन यहां कहावत जरा उल्टी पड़ गई. हां आप बिल्कुल सही समझ रहे हैं, यहां एक सफल औरत के पीछे एक मर्द का हाथ है और कोई ऐसा-वैसा मर्द नहीं बल्कि जेल का एक कैदी.

इसाबेल ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनके सुपरमाडल बनने की वजह जैल में रहने वाले कैदी हैं. वह उन्हीं के कारण आज एक सुपरमाडल हैं. उन्होंने कहा कि वह जहां जौब करती थीं उस जेल के कैदी और कुछ साथी औफिसर उन्हें दिनभर घूरते रहते थे. इतना ही नहीं कुछ कैदी तो उनपर अश्लील और भद्दे कमेंट्स करते रहते थे जिस वजह से उनका वहां जौब करना मुश्किल हो गया था.

इस तरह के कमेंट रोज ही होते थे, पर एक बार एक कैदी ने उनपर अश्लील कमेंट करते हुए कहा कि तुम्हें माडलिंग करनी चाहिए. बस तभी इसाबेल के दिमाग में माडलिंग करने का आइडिया आया और उस दिन से उनकी जिंदगी बदल गई और उन्होंने माडलिंग करने की ठान ली.

इस बीच वह एक क्लब का हिस्सा बनी और वहां पर स्ट्रिप डांस किया. उन्होंने बताया कि जब वे पहली बार क्लब में स्ट्रिप डांस करने पहुंची तो उन्होंने एक ही दिन में इतने पैसे कमा लिए जितना वे अपनी जौब से दो हफ्ते में काम करके कमाती थीं. उसी रात 4 बजे उन्होंने अपनी जिन्दगी से जुड़ा एक अहम फैसला लिया और एक मेल करके अपनी सिक्युरिटी गार्ड की जौब से रिजाइन दे दिया. बस फिर क्या था वह पूरी तरह से अपने माडलिंग पर फोकस करने लगी और इसी वजह से आज वह माडल हैं.

Tags: