सरस सलिल विशेष

इराटिक सीरीज ‘फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे’ सीरीज की तीसरी और आखिरी फिल्म ’फिफ्टी शेड्स फ्रीड’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. इसमें क्रिश्चियन और एनस्तेशिया की जिंदगी की झलक के साथ डार्क फैक्टर भी नजर आ रहे हैं.

ट्रेलर हाटनेस और बोल्डनेस के मामले में निराश नहीं करता है. इसकी शुरुआत शादी के साथ होती है और उसके बाद दोनों हनीमून पर नजर आते हैं, लेकिन आखिर में किडनैपिंग पर जाकर टीजर खत्म होता है. इश्क और अंतरंग पलों के अलावा फिल्म में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको हैरान करेगा.

‘फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे’ सीरीज की दूसरी फिल्म ‘फिफ्टी शेड्स डार्कर’ इसी साल रिलीज हुई थी जबकि फिफ्टी शेड्स आफ फ्रीड 2018 में वैलेंटाइंस डे पर रिलीज होगी.

फिफ्टी शेड्स डार्कर पिछली फिल्म फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे से भी ज्यादा सेंशुअस थी. एना (डेकौटा जानसन) और क्रिश्चियन (जेमी डारनैन) के रोमांस के साथ शुरू हुई फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे से अलग इस फिल्म में तीन का तड़का नजर आया. फिफ्टी शेड्स डार्कर एक ऐसी फिल्म का सीक्वल थी जिसे सेंसर बोर्ड ने भारत में बैन कर दिया था.

फिल्म के पहले पार्ट ने बाक्स आफिस पर 57 करोड़ डालर कमाए थे जबकि दूसरे पार्ट ने लगभग 38 करोड़ रु. कमाए.

क्या है फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे

फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे इराटिक ड्रामा सीरीज की पहली फिल्म थी, जो 2015 में रिलीज हुई थी. इस सीरीज की सारी फिल्में ब्रिटिश लेखिका ई.एल. जेम्स के उपन्यासों पर आधारित है. बेशक इस किताब में सेक्स के किसी भी रूप को दिखाया गया हो लेकिन इसकी लेखिका ने इसकी कामयाबी का राज बताते हुए कहा था, ‘औरतों को एक अच्छी प्रेम कहानी पसंद आती है और ‘फिफ्टी शेड्स आफ ग्रे’ इसी तरह की ही प्रेम कहानी है.

आइए जानते हैं कहानी है क्या?

कहानी कालेज स्टुडेंट एनस्तेशिया और बिजनेसमैन क्रिश्चियन के बारे में है. एनस्तेशिया एक शर्माई और घबराई-सी सीधी-सादी लड़की है. वह बिजनेस टायकून क्रिश्चियन ग्रे से इत्तेफाक से मिलती है. वह उसे अच्छा लगता है लेकिन कहां अर्श और कहां फर्श सोचकर एना आगे बढ़ जाती है, लेकिन क्रिश्चियन का दिल एना पर आ जाता है. दोनों करीब आते हैं. एना को क्रिश्चियन अच्छा लगता है. वह उसे पसंद करने लगती है. दोनों अपने अपने कदम आगे बढ़ाते हैं.

क्रिश्चियन एना के साथ सेक्स करता है. सेक्स बिल्कुल किसी आम प्रेमी युगल जैसा, लेकिन क्रिश्चियन की दुनिया तो बिल्कुल अलग है, उसमें चमड़े के हंटर, रस्सियां, हथकड़ियां और सेक्स के दौरान अपने साथी को पीड़ा देने की भावनाएं कूट-कूट कर भरी हैं. क्रिश्चियन एना को सब सच-सच बता देता है. अपना रेड रूम दिखाता है, जो इस तरह के सेक्स टायज से भरा है. फिर क्रिश्चियन द्वारा बनाए गये एक कान्ट्रेक्ट पर एना को उसकी इस दुनिया में कदम रखने से पहले साइन करना होता है.

एना बीडीएसएम (बान्डेज और डिसिप्लिन सैडिज्म और मैसोचिज्म यानी बंधन और अनुशासन, दर्द और मजा) से जुड़ी जानकारी जुटाती है. फिर कान्ट्रेक्ट की कुछ शर्तें वह मंजूर करती है और क्रिश्चियन की दर्द से चरम सुख हासिल करने की दुनिया में घुस जाती है. पहला एनकाउंटर स्पैंकिंग का होता है. उसके बाद रेडरूम में उग्र सेक्स होता है. फिर एक दिन एना क्रिश्चियन से कहती है कि वह उसे सजा दे क्योंकि वह इस कान्ट्रेक्ट की हदों को देखना चाहती है. क्रिश्चियन बेल्ट के साथ एना के नितंबों पर वार करता है और उसके बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ जाती है.