सरस सलिल विशेष

सनी लियोनी की कर्नाटक में होने वाली प्रस्‍तुति को लेकर विरोध और भी तेज होता जा रहा है. कन्नड़ संगठनों के विरोध के मद्देनजर कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को ही यह साफ कर दिया कि सनी लियोनी को राज्य में कहीं भी नर्व वर्ष (New year 2018) की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

कर्नाटक रक्षा वेदिके और कुछ अन्य संगठन 31 दिसंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं. इसी विरोध के दौरान कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) के सदस्‍यों का कहना है कि अगर सनी लियोनी कनार्टक में कहीं भी प्रोग्राम में हिस्‍सा लेंगी तो हम सब उसी शाम सामूहिक आत्‍महत्‍या करेंगे.

कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) का आरोप है कि सनी लियोनी को आमंत्रित करना शहर की संस्कृति पर हमला होगा. पिछले एक हफ्ते से कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) के सदस्य शहर में प्रदर्शन कर रहे हैं, रैलियां निकाल रहे हैं और सनी लियोनी के पुतले फूंक रहे हैं.  एक न्‍यूज एजेंसी अनुसार केआरवी के सेक्रेटरी जयदेव प्रसाद ने कहा, ‘अगर वह इस इवेंट में साड़ी पहन कर भारतीय संस्‍कृति के अनुसार यहां आएं तो हमें उनसे कोई समस्‍या नहीं है.

लेकिन अगर वह आधे कपड़े पहनकर आईं, जैसे वह पहनती हैं तो हम इस इवेंट के दौरान ही आत्‍महत्‍या करेंगे. हमने पहले ही इस इवेंट के 70 टिकट खरीद लिए हैं. अगर वह छोटे कपड़ों में दिखीं, तो हम और विरोध करेंगे और अपनी संस्‍कृति को बचाने के लिए वहीं आत्‍महत्‍या कर लेंगे.’

सनी लियोन के नवरात्रि ऐड पर विवाद

इसी साल सितंबर में एक्ट्रेस सनी लियोन पर कल्चरल वैल्यूज को आहत पहुंचाने का आरोप लगा था. गुजरात के कुछ शहरों पर मैनफोर्स की ओर से नवरात्रि की शुभकामना संदेश के होर्डिंग्स लगाए गए थे. इस होर्डिंग्स में सनी लियोन की तस्वीर दिखाई जा रही थी. हालांकि, होर्डिंग में कहीं भी कंडोम शब्द का प्रयोग नहीं हुआ है. इसमें मैनफोर्स की ब्रांड एम्बेसडर सनी लियोन के साथ मैनफोर्स का लोगो और ‘प्ले, लव और नवरात्रि’ की टैगलाइन दिखी थी.