सरस सलिल विशेष

दिल्ली सरकार ने हौलीवुड स्टार पियर्स ब्रौसनन को तंबाकू के विज्ञापन के आरोप में नोटिस जारी कर दिया है. दिल्ली सरकार की तंबाकू नियंत्रण सेल ने फिल्म जेम्स बौन्ड के अभिनेता को यह नोटिस जारी किया है. तंबाकू नियंत्रण सेल का कहना है कि एक भारतीय ब्रांड पान मसाला बेचने की आड़ में तंबाकू का विज्ञापन कर रही है. पियर्स को सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) के सेक्शन पांच के तहत नोटिस जारी किया गया है. पियर्स ने ब्रांड के लिए सरोगेट विज्ञापन किया था.

इस तरह के विज्ञापनों में मूल वस्तु को न दिखाकर उससे जुड़ी चीजों को दिखाया जाता है जिससे ग्राहक दिमाग में वही चीज आए लेकिन विज्ञापनदाता उसका नाम नहीं ले. सेल ने पियर्स ने 10 दिन के भीतर इस पर जवाब मांगा है.

There ya go…photo by @nigelparryphoto …

A post shared by Pierce Brosnan (@piercebrosnanofficial) on

एक खबर के मुताबिक सेल के प्रभारी डा. अरोड़ा ने बताया- उन्हें पहले भी नोटिस किया गया था और उन्होंने विज्ञापन बंद कर दिया था लेकिन फिर दोबारा उन्हें ऐसा करते देखा गया. दुकानों पर उनके पोस्टर लगाए गए हैं और सेल ने कई जगहों से पोस्टर हटवाए हैं.

उन्होंने बताया कि पान मसाला में सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है और इससे कैंसर का खतरा रहता है. अरोड़ा ने बताया कि जिस उत्पाद का विज्ञापन करते पियर्स को दिखाया गया है उसी नाम से कंपनी का तंबाकू उत्पाद भी आता है.

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने इसी तरह के एक मामले में बौलीवुड स्टार अजय देवगन को नोटिस जारी किया था. सरकार ने यह निर्देश भी दिया था कि बौलीवुड के कलाकार इस तरह के उत्पादों का विज्ञापन करने से बचें.

EXCLUSIVE : देखिए प्रिया प्रकाश वारियर की कुछ अनदेखी तस्वीरें…

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.