सरस सलिल विशेष

VIDEO : बिजी वूमन के लिए हैं ये ईजी मेकअप टिप्स

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

बौलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के लाखों फैन्स सिर्फ उनकी फिटनेस और हेल्दी बौडी के दीवाने हैं. कैटरीना को अक्सर जिम में पसीना बहाते हुए देखा जाता है. वह अक्सर अपनी बौडी और खुद को फिट रखने के लिए घंटो जिम में वर्क आउट कर पसीना बहाती है.

इन दिनों कैटरीना के सिर पर एक्सरसाइज के नाम पर पावरलिफ्टिंग का खुमार चढ़ा हुआ है. खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो और वीडियो को शेयर करके कैटरीना ने इसकी पुष्टि की है. अगर आप भी कैटरीना की तरह पावरलिफ्टिंग करने की सोच रहे हैं तो इससे पहले इस एक्सरसाइज के फायदों के बारे में जान लीजिए.

स्ट्रेंथ बढ़ाने में मददगार

पावरलिफ्टिंग उन लोगों के लिए एक बेहतर एक्सरसाइज मानी जाती है जो अपनी बौडी स्ट्रेंथ को बढ़ाना चाहते हैं. इस एक्सरसाइज को करने से टांगों, पीठ और अपर बौडी की मसल्स की स्ट्रेंथ बढ़ाती है. ऐसा माना जाता है कि पावरलिफ्टिंग में शामिल स्कवौटिंग टांगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होती है.

फैट घटाने में मददगार

पावरलिफ्टिंग से शरीर में जमा एक्सट्रा फैट घटता है. कुछ ट्रेनर्स का मानना है कि ज्यादा लंबे समय तक इस एक्सरसाइज को करने से मेटाबौलिज्म पर असर पड़ता है जिससे वजन घटता है.

एथलेटिक के लिए मददगार

पावरलिफ्टिंग खिलाड़ियों के लिए बेस्ट एक्सरसाइज कही जाकी है, क्योंकि इस एक्सरसाइज को करने से खिलाड़ी ज्यादा ऊंची छलांग लगा पाते हैं. इसके साथ ही पावरलिफ्टिंग खिलाड़ियों में फाइटिंग और मार्शल की क्षमता में बढ़ावा देता है.

बेस्ट फिटनेस तरीका

पावरलिफ्टिंग शरीर की कमजोर हड्डियों को मजबूत करने और शरीर के अंगों को संभालने वाले टिशू को फिट रखने में मजबूत करता है. इस एक्सरसाइज को करने से शरीर का हर हिस्सा मजबूत होता है.

Tags: