सरस सलिल विशेष

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस अक्षरा सिंह आए दिन स्टेज शो करती रहती हैं. हाल ही में उनका एक स्टेज शो बिहार के खगड़िया में होना था, लेकिन शो और्गनाइजर की लापरवाही की वजह से अक्षरा का यह शो नहीं पाया. इससे दुखी अक्षरा ने फेसबुक पर अपने फैन्स के लिए एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जो काफी वायरल भी हुआ था.

बता दें, इन दिनों अक्षरा का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी पसंद किया जा रही है. यह वीडियो अक्षरा के स्टेज शो का है, जहां उन्होंने जबरदस्त डांस किया. इस वीडियो को इन दिनों यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है और यही वजह है कि इस वीडियो को अब तक 22 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

टौप एक्ट्रेस में शुमार है अक्षरा का नाम

अक्षरा सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बहुत ही कम समय में भोजपुरी फिल्म जगत की टौप एक्ट्रेस में अपना नाम दर्ज करवाने वाली अक्षरा सिंह अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी आवाज से भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं. मूल रूप से पटना की रहने वाली अक्षरा को अभिनय का हुनर विरासत में मिला, क्योंकि इनके पिता विपिन सिंह भोजपुरी के प्रसिद्ध अभिनेता और इनकी मां नीलिमा सिंह भी एक अभिनेत्री थीं.

जी टीवी के सीरियल से की थी अभिनय की शुरुआत

30 अगस्त 1993 में जन्मी अक्षरा ने कभी सोचा नहीं था कि वह एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाएंगी. उन्हें बचपन से गाने का बहुत शौक था. वह एक प्लेबैक सिंगर बनना चाहती थीं. लेकिन किस्मत देखिए अक्षरा का आज वह एक सफल एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सक्सेसफुल सिंगर भी बन चुकी हैं. अक्षरा ने अपनी अभिनय की शुरुआत Zee Tv के सीरियल ‘काला टीका’ से किया. इसके बाद अक्षरा सोनी टीवी के सीरियल ‘सर्यपूत्र कर्ण’ में, लेकिन इन सबसे उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिली.

फिर इसी दौरान अक्षरा की मुलाकात भोजपुरी मेगास्टार रवि किशन से हुई, जिसके बाद फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में अक्षरा को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने का एक सबसे बड़ा ब्रेक मिला. 2013 में आई ‘सत्यमेव जयते’ से अक्षरा पूरी भोजपुरी फिल्म जगत में छा गईं. रवि किशन, दीनेशलाल यादव ‘निरहुआ’, पवन सिंह, खेसालीलाल यादव और अरविंद अकेला कल्लू जैसे तमाम भोजपुरी के दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकीं अक्षरा ने हाल ही सावन के महीने में भगवान शिव की महिमा पर आधारित कांवर भजन गाया है और दिलचस्प बात तो यह है कि अक्षरा सिंह का यह एल्बम यूट्यूब पर भोजपुरी के दिग्गज गायकों पवन सिंह और खेसारीलाल के कांवर भजन से ज्यादा लोकप्रिय हो गया है.

Tags: