सरस सलिल विशेष

हम आपको बता देना चाहते हैं कि स्क्रीन पर जिन इंटीमेट सीन्स को देखकर आप जोर से सीटी बजाने लगते हैं, उन सीन्स को फिल्माने के लिए फिल्म के डायरेक्टर्स को लाखों पापड़ बेलने पडते हैं. इसके लिए सबसे पहले तो फिल्म के हीरो-हीरोइन को मनाना पड़ता है और जैसे-तैसे वे मानते हैं, फिर इन्हें परफेक्टली सूट करने की जद्दोजहद होती है.

कई बार तो निर्देशकों को अपने क्रू मेंबर्स को ही बाहर भेजना पड़ता है. जी हां, ऐसा ही हुआ था निर्देशक अयान मुखर्जी के साथ फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ के एक सीन में, जब दीपिका पादुकोण और रणवीर कपूर का एक इंटीमेट सीन सूट करने के लिए, उन्हें पूरे क्रू को ही बाहर भेजना पड़ा.

आगे हम आपको बता देना चाहते हैं कि इस लिस्ट में दीपिका अकेली नहीं हैं. अभिनेत्री सनी लियोन ने भी फिल्म ‘रागनी एमएमएस’ की शूटिंग के दौरान निर्देशक के सामने जब ये शर्त रखी थी, तो यहां भी निर्देशक को अपने क्रू में बड़ा फेर-बदल करना पड़ा और फिल्म के क्रू में 95 फीसदी महिलाओं को भर्ती करना पड़ा.

बॉलीवुड के बड़े निर्देशकों में शुमार डायरेक्टर अनुराग कश्यप नें भी एक शॉर्ट फिल्म में राधिका आप्टे से इंटीमेट सीन सूट करवाने के लिए अपने क्रू में सिर्फ महिलाएं ही भर्ती की थीं.