सरस सलिल विशेष

बौलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना काफी लम्बे समय के बाद एक बार फिर बौलीवुड इंडस्ट्री में कदम रख रही हैं, लेकिन इस बार पर्दे के आगे से नहीं बल्कि पर्दे के पीछे से. जी हां, जैसा कि आप सभी जानते हैं काफी समय से लाइमलाइट से दूर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना फिल्म ‘पैडमैन’ से बतौर प्रोड्यूसर अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं. ट्विंकल खन्ना अपने सेंस औफ ह्यूमर के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में ट्विंकल खन्ना ने हिन्दी न्यूज चैनल को दिये अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि फिल्म में उनके किसिंग सीन को देखकर बेटे आरव का कैसा रिएक्शन होता है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे अच्छा नहीं लगता कि मेरे बच्चे मेरी फिल्में देखें. मेरा बेटा आरव तो बहुत ही शरारती है. वह 1996 में आई मेरी फिल्म ‘जान’ की वह क्लिप बार-बार चलाता है जिसमें मैं एक किसिंग सीन कर रही हूं. उसने मेरे द्वारा फिल्माएं गए उस सीन का इतना मजाक बनाया कि मैं आपको क्या बताऊं. उसने तो मेरे एक बर्थडे पर उस सीन का बाकायदा कोलाज बनाकर मुझे गिफ्ट किया था.

इसी दौरान ट्विंकल ने अपनी फिल्मों के सेट का एक मजेदार किस्सा भी शेयर किया. उन्होंने कहा मेरे एक को-ऐक्टर थे जिन्होंने शूट कैंसल कर दिया. उन्होंने अगले दिन मुझे यह बताने के लिए कौल किया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है क्योंकि उनके गर्भाशय में दिक्कत है. मैं उसके बाद कुछ कहने की स्थिति में ही नहीं थी, सिर्फ हंसती रही.

ट्विंकल ने अपने फिल्मी करियर के बारे में बात करते हुए बताया कि मैं सेट पर किताबें पढ़ती थीं. कई बार ऐसा होता था कि मैं वहां बैठे बैठे बुनाई करने लग जाती थी, तो मेरा स्पौटब्वाय कहता था कि आप ऐसा मत करिए. सब लोग आपको आंटीजी बोलेंगे. इस तरह आपको एक इमेज बनानी पड़ती है और मैं उस तरह की नहीं थी.

वहीं, अक्षय के बारें में बात करते हुए ट्विंकल कहती हैं, ‘हमारी सोशल, पौलिटिकल विचारधाराएं एक दूसरे से बिल्कुल अलग-अलग हैं. दिलचस्प बात यह है कि शुरुआती कुछ वर्षों के बाद हमने एक-दूसरे को बदलने की कोशिश को छोड़ दिया और एक-दूसरे से सीखना शुरू कर दिया. शादियां उस वक्त फेल हो जाती हैं जब आप दूसरे को अपनी तरह बनाने की कोशिश करने लगते हैं. यह संभव नहीं है.’

आपको बता दें कि पिछले दिनों अक्षय ने बताया था कि ट्विंकल ने हमारे बेटे आरव को पीरियड्स के बारे में सब कुछ बता दिया है. हमारे घर में कुछ भी छुपा नहीं है. हम दोहरी जिंदगी नहीं जीते. इन दिनों अक्षय और ट्विंकल दोनों ही अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ की तैयारी में जुट गए हैं. अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने अपने गांव की औरतों के लिए सस्ता सैनिटरी नैपकिन बनाना शुरू किया था. फिल्म पैडमैन 9 फरवरी को रिलीज हो रही है.