सरस सलिल विशेष

मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा बतौर निर्देशक 2014 की सफलतम हौलीवुड फिल्म ‘‘द फाल्ट इन अवर स्टार’’ को हिंदी में बना रहे हैं. इस फिल्म का निर्माण ‘फौक्स स्टार स्टूडियो’ कर रहा है. जबकि फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और और संजना संघी की मुख्य भूमिका है. अब तक इस फिल्म को ‘द फाल्ट इन अवर स्टार’ कहा जा रहा था, पर अब इसका हिंदी नामकरण ‘किज्जी और मन्नी’ किया गया. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के किरदार का नाम मन्नी और संजना सांघी के किरदार का नाम किज्जी है.

रोमांटिक ड्रामा वाली यह फिल्म दो युवाओं की दिल को छू लेने वाली प्रेम कहानी है. जो कि अपनी खुशी, प्यार और उम्मीदों की यात्रा को तमाम रूकावटों के बावजूद आगे बढ़ाते रहते हैं. हौलीवुड फिल्म में संगीत की अहम भूमिका थी. इसी के चलते हिंदी वर्जन में संगीत देने के लिए अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान की सेवाएं ली गयी हैं.

entertainment

मजेदार बात यह है कि इस फिल्म पर पिछले तीन वर्ष से काम हो रहा था. पर अब जाकर फिल्म के कलाकार आदि तय हो पाए हैं. ‘‘फौक्स स्टार स्टूडियो’’ की मुख्य रचनात्मक अधिकारी रूचा पाठक कहती हैं- ‘‘हम पिछले कुछ वर्षों से ‘फाल्ट इन अवर स्टार’ की हिंदी वर्जन की पटकथा पर काम कर रहे थे. अब हमें खुशी है कि हमारी फिल्म के साथ सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी जुड़ चुके हैं.

अब भारतीय किरदारों के साथ ही इसे हिंदी नाम भी मिल गया. हम फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुके हैं. फिल्म का नाम ‘किज्जी और मन्नी’ फिल्म के पटकथा लेखक सुप्रतिम सेनगुप्ता की पटकथा के चरित्रों के आधार पर रखा गया है. फिल्म के संवाद लेखक शशांक खेतान हैं.’’

जमशेदपुर में फिल्म की शूटिंग कर रहे निर्देशक मुकेश छाबड़ा कहते हैं- ‘‘हम इस फिल्म में दो लोगों के बीच की खूबसूरत प्रेम कहानी को पेश कर रहे हैं. हम इसे बहुत ही साधारण रख रहे हैं. हमने फिल्म को जमशेदपुर में फिल्माने का निर्णय लिया, क्योंकि यहां के लोग काफी दोस्ताना ढंग से पेश आते हैं. दूसरी बात जमशेदपुर में बंगाली का पड़ोसी दक्षिण भारतीय तथा बिहारी का पड़ोसी पारसी पाया जाता है. इसके अलावा मैने जमशेदपुर के बारे में काफी कुछ सुन रखा था.’’