सरस सलिल विशेष

बौलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा एक बार फिर मुश्किल में फंस चुके हैं. इस बार कोई और नहीं बल्कि मशहूर भोजपुरी एक्टर और दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सिद्धार्थ के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराने की बात कही है. दरअसल, हाल ही में सिद्धार्थ सलमान खान के ‘बिग बौस’ के 11वें सीजन के शो पर अपनी फिल्म ‘अय्यारी’ के प्रमोशन के लिए गए हुए थे. फिल्म के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ ने भोजपुरी भाषा के लिए कुछ ऐसा कह दिया था, जिससे भोजपुरी सिनेमा में अच्छा खासा रोष देखने को मिल मिला था.

भोजपुरी भाषा की थी तौहीन

दरअसल, इस शो में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ मनोज बाजपेयी और रकुल प्रीत भी पहुंचे थे. इस दौरान सलमान ने टीम को एक टास्क करने दिया. मनोज ने सिद्धार्थ को भोजपुरी में डायलौग बोलने को कहा था. सिद्धार्थ ने डायलौग तो बोल दिया, लेकिन भोजपुरी भाषा की तौहीन कर दी. उन्होंने कहा, बोलते समय टायलेट की फील आई, लेकिन अच्छा लगा.


मैं वाकई हैरान हूं: मनोज तिवारी

इस मामले में अब मनोज तिवारी ने कहा, ‘मैं बहुत हैरान हुआ हूं. 22 करोड़ लोगों की भाषा के साथ आप इस तरह से मजाक नहीं कर सकते हैं. यह बहुत गलत बात है. अपने देश की भाषा की इज्जत करनी चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं सोचता था कि सिद्धार्थ एक अच्छा एक्टर हैं, लेकिन उसने मेरा दिल दुखाया है. उनको अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए. मुझे लगता है कि कल तक उन पर पटना, बनारस, कोलकत्ता और मुंबई में 3 या 4 एफआईआर हो जाएगी.’

सिद्धार्थ ने पहले ही मांग ली थी माफी

वैसे आपको याद दिला दे कि सिद्धार्थ ने भोजपुरी भाषा का मजाक उड़ाने के लिए पहले से ही माफी मांग ली थी, लेकिन लगता है कि मनोज तिवारी फिलहाल उन्हें माफ करने के मूड में नहीं हैं. दरअसल, मनोज तिवारी से पहले इस मामले में एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने सिद्धार्थ को ट्विटर पर जमकर लताड़ा था, जिसके बाद सिद्धार्थ ने अपने इस कमेंट के लिए माफी मांग ली थी.