सरस सलिल विशेष

बौलीवुड इंडस्ट्री यानी कि ग्लैमर की दुनियां, यहां ज्यादातर लड़कियां ग्लैमर की चकाचौंध से प्रभावित होकर ही आती हैं. हां, बेशक यहां प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है पर नाम पैसा कमाने के चक्कर में वो खुद को भूल जाती हैं और खुद को साबित करने के चक्कर में अपनाती हैं बोल्ड अवतार. इनमें कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्हें बौलीवुड इंडस्ट्री में अन्दर आने का और कोई रास्ता नजर नहीं आता. ऐसे में उन्हें नजर आता है केवल एक ही रास्ता और फिर ये बोल्ड अवतार लेना उनकी मजबूरी बन जाती है. इस मजबूरी को ही वो अपनी पहचान बनाती हैं ताकि इस इंडस्ट्री में टिक सकें.

आपने अक्सर देखा होगा कि समय समय पर कुछ छोटे पर्दे की आदाकारा और वो हसिनाएं जिन्हें फिल्में नही मिल रही, बोल्ड फोटोशूट कराती हैं ताकि अपने अंग प्रदर्शन के बल पर ही सही, पर इस इंडस्ट्री में टिकी रहें.

बौलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो सिर्फ अपने बोल्ड अंदाज के बल पर टिकी हुई हैं. आज हम आपको इन्हीं लिस्ट में शामिल कुछ अभिनेत्रियों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिनके अभिनय को ना तो तारीफ मिली और ना ही इनकी प्रतिभा इनके करियर को सवारने के कुछ काम आई, मगर पर्दे पर हौटनेस का तड़का लगाकर और अंग प्रदर्शन करके इनका फिल्मी सफर चल पड़ा.

उर्वशी रौतेला

bollywood

अगर खूबसूरती की बात करें तो उर्वशी रौतेला किसी से कम नहीं है. इन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म ‘सिंह साहब दी ग्रेट’ से बौलीवुड में कदम रखा था, लेकिन इस फिल्म के बाद उर्वशी रौतेला ने ऐसी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया जिसे आप अपने परिवार के साथ बैठ कर नहीं देख सकते. अब इनकी आने वाली फिल्म ‘हेट स्टोरी 4’ भी एक बोल्ड फिल्म ही है. वो अपने इस बोल्ड अवतार को अपनी पहचान बनाकर ही इंडस्ट्री में टिके रहना चाहती हैं. देखना ये है कि हेट स्टोरी 4 इनके करियर को कितनी उड़ान देता है.

जरीन खान

bollywood

जरीन खान ने इंडस्ट्री के सबसे महंगे अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म ‘वीर’ से अपने करियर की शुरुवात की थी. यह फिल्म चाहे हिट नहीं हुयी थी पर एक पारिवारिक फिल्म थी. लेकिन उसके बाद तो इनको सिर्फ बोल्ड फिल्मों में ही देखा गया है. इनकी पिछली कुछ फिल्मों को देखा जाये तो सिर्फ बोल्डनेस के अलावा उनमे कुछ नहीं दिखता.

ईशा गुप्ता

bollywood

ईशा गुप्ता ने अपनी पहली फिल्म में बोल्डनेस की सारी हदें पर कर दी थी. इसके बाद उन्होंने कुछ अच्छी फिल्मो में काम किया लेकिन दर्शको ने उनके एक्टिंग को ज्यादा पसंद नहीं किया. आजकल कुछ समय से वो अपने बोल्ड तस्वीरों को लेकर फिर से सुर्खियों में बनी हुई हैं. जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ईशा गुप्ता अपने बोल्डनेस को हथियार बनाकर एक बार फिर से इंडस्ट्री में एंट्री लेना चाहती हैं.

अमीषा पटेल

bollywood

करियर तो इनका सुपरहिट शुरू हुआ था पर ये आगे कामयाबी की सीढ़ियां ज्यादा चढ़ नहीं पायी. फिल्मों की कमी के चलते इन्होंने भी अंगप्रदर्शन की राह पकड़ी पर वहां भी ये ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं कर पायी.

सनी लियोन

bollywood

ये अभिनेत्री वैसे तो ऐसी इंडस्ट्री से आती है जहां का इमेज तो पहले से ही खराब है. अगर बौलीवुड की बात करें तो इनको आइटम सांग्स में ज्यादा देखा गया है और लीड रोल्स में कम. अगर इनकी फिल्मी सफर पर नजर डालें तो इन्हें या तो आइटम सांग्स या फिर बोल्ड फिल्मों में ही काम करने का मौका मिला है और ये इसी के बल पर यहां चल रही हैं.