सरस सलिल विशेष

फिल्म स्टारों की औलादों के लिए पिछला साल बहुत ही बुरा रहा. अब साल 2017 में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों के बच्चे बौलीवुड में दस्तक देने आ रहे हैं. इन में से ये खास हैं:

मुस्तफा

मशहूर फिल्म डायरैक्टर जोड़ी अब्बासमस्तान में से अब्बास बर्मावाला के बेटे मुस्तफा साल 2017 में फिल्म ‘मशीन’ से बौलीवुड में अपने कदम रखने जा रहे हैं.

मार्च, 2017 में बड़े परदे पर आने वाली अब्बासमस्तान की डायरैक्ट की गई फिल्म ‘मशीन’ में कियारा आडवाणी और मुस्तफा की जोड़ी है. इस फिल्म को हरीश पटेल, प्रणय, अब्बासमस्तान और धवल जयंतीलाल गाड़ा बना रहे हैं.

सारा अली खान

अमृता सिंह व सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान का बौलीवुड में आना पिछले 2 सालों से लगातार किसी न किसी वजह से टलता जा रहा है. इस के लिए कुछ लोग सारा अली खान की मां अमृता सिंह को कुसूरवार ठहराते हैं. पर अमृता सिंह का दावा है कि इस साल उन की बेटी ऐक्टिंग के मैदान में तीर मार लेगी. अब फिल्म कौन सी होगी, यह राज की बात है. वैसे, अब तक जिन फिल्मों के साथ सारा अली खान के जुड़ने की खबरें आईं, बाद में उन सब से सारा अली खान अलग हो गई. पर अब चर्चा है कि सारा अली खान की पहली फिल्म शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ होगी.

अदार जैन

 राजकपूर की बेटी के बेटे और रणबीर कपूर व करीना कपूर के फुफेरे भाई अदार जैन अपनी बौलीवुड की पारी ‘यशराज फिल्म्स’ द्वारा बनाई गई व हबीब फैजल के डायरैक्शन की अनाम फिल्म करने जा रहे हैं. इस में उन की हीरोइन दिल्ली की नई लड़की अन्या सिंह हैं.

मजेदार बात यह है कि उड़ी हमले की वजह से पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ बने माहौल का फायदा अदार जैन को मिला है, वरना पहले इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार अली जफर के भाई दान्याल जफर काम करने वाले थे.

अहान शेट्टी

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी को सलमान खान ने सितंबर, 2015 में आई फिल्म ‘हीरो’ से बौलीवुड में उतारा था. मगर फिल्म की नाकामी के साथ ही उन का कैरियर डांवांडोल हो गया.

इस साल सुनील शेट्टी के बेटे व अथिया शेट्टी के भाई अहान शेट्टी बौलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं. अहान शेट्टी को हीरो ले कर मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला फिल्म बनाने जा रहे हैं. यह फिल्म जुलाई, 2017 में शुरू होगी.

आर्यन खान

इस साल शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी ऐक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं. उन्हें शाहरुख खान व गौरी खान के खास दोस्त व फिल्मकार करण जौहर ही बौलीवुड में लौंच करने वाले हैं. इस फिल्म में आर्यन खान की हीरोइन होंगी अमृता सिंह व सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान लौस एंजेल्स से अपनी पढ़ाई पूरी कर वापस आ चुके हैं. शाहरुख खान की पीआर कंपनी ने आर्यन खान की इमेज को सुधारने का काम शुरू करते हुए सब से पहले आर्यन खान का ‘इंस्टाग्राम’ का अकाउंट बंद कराया, जिस में इमेज खराब करने वाले पार्टी फोटो थे.

जाह्नवी कपूर

श्रीदेवी व बोनी कपूर की बेटी और अर्जुन कपूर की सौतेली बहन जाह्नवी कपूर भी इस साल बौलीवुड में कदम रखने जा रही हैं. श्रीदेवी व बोनी कपूर खुद ही यह फिल्म बना रहे हैं. वैसे, जाह्नवी कपूर अपने प्रेमी शिखर पहाडि़या के चलते ज्यादा चर्चा में रही हैं.

रवीना तौरानी

‘टिप्स’ कंपनी के मालिक रमेश तौरानी ने कुछ साल पहले अपने बेटे गिरीश कुमार को बौलीवुड में हीरो बनाने के लिए ‘रमैया वस्तावैया’ और ‘लवशुदा’ जैसी नाकाम फिल्में बनाईं. अब रमेश तौरानी अपनी बेटी रवीना तौरानी को हीरोइन के रूप में पेश करने के लिए अपनी 15 साल पुरानी फिल्म ‘इश्कविश्क’ का सीक्वल बना रहे हैं.