सरस सलिल विशेष

निर्माता विपुल शाह ने 2013 में विद्युत जामवाल को लेकर एक सफल फिल्म ‘‘कमांडो : ए वन मैन आर्मी’’ का निर्माण किया था, जिसका निर्देशन दिलीप घोष ने किया था. मगर बाद में विपुल शाह और दिलीप घोष के रास्ते अलग हो गए. विपुल शाह ने इस सफल फिल्म की फ्रेंचाइजी को भुनाने के लिए अपने मित्र व थिएटर के जमाने से दोस्त रहे देवेन भोजानी के निर्देशन में इसका सिक्वअल ‘‘कमांडो 2ः द ब्लैक मनी टेल’’ लेकर आए. इस फिल्म में विद्युत जामवाल तो थे, पर बाकी कलाकार बदल गए थे.

अफसोस इस फिल्म की बाक्स आफिस पर बड़ी दुर्गति हुई. मगर इससे विपुल शाह ने कोई सबक नहीं सीखा. वह भूल गए कि हर फिल्म का सिक्वअल नही बन सकता. बहरहाल, अब ‘‘कमांडो’ फ्रेंचाइजी के तीसरे सिक्वअल ‘‘कमांडो 3’’ का निर्माण विपुल शाह कर रहे हैं. इस बार इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी फिल्म ‘‘टेबल 21’’ और वेब सीरीज ‘‘करणजीत कौर’’ के निर्देशक आदित्य दत्त को सौंपी गयी है.

इस एक्शन व रोमांच से भरी फिल्म में विद्युत जामवाल के अलावा अदा शर्मा, अंगीरा धर व गुलशन देवैय्या भी होंगे. फिल्म की शूटिंग सितंबर माह के अंत में शुरू होगी. अब यह समय ही बताएगा कि ‘‘कमांडो 3’’को आदित्य दत्त कितना सफल बना पाते हैं.