सरस सलिल विशेष

पिछले साल यानी साल 2017 में ऐश्वर्या राय बच्चन की कोई भी फिल्म नहीं आ सकी थी, लेकिन 2018 के शुरूआत में ही उन्हें एक के बाद एक कई फिल्मों के औफर आने शुरू हो गए हैं. उनकी अगली आने वाली फिल्म ‘जैस्मीन’ का फर्स्ट लुक रिलीज हो चुका है. जिसकी वजह से ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन एकबार फिर से सुर्खियों में हैं.

bollywood

‘जैस्मीन’ में ऐश्वर्या सेरोगेट मां का किरदार निभाती नजर आएंगी. ‘जैस्मीन’ को श्रीनारायण सिंह और प्रेरणा राव अरोड़ा प्रोड्यूस कर रहे हैं. क्रिअर्ज इंटरटेनमेंट के ट्विटर अकाउंट पर इस फिल्म के पोस्टर को जारी किया गया है.

पोस्टर में प्रेगनेंट लेडी के हाथ से हार्ट बना हुआ दिखाई दे रहा है. फिल्‍म की कहानी एक सच्‍चे किरदार से प्रेरित बताई जा रही है.

बहरहाल सेरोगेसी एक ऐसा विषय है जिसे बड़े पर्दे पर ज्‍यादा इस्‍तेमाल नहीं किया गया है. कुछ चंद फिल्‍में इस विषय पर बनी है. हिंदी सिनेमा के पर्दे पर सेरोगेसी लाने का श्रेय निर्देशन लेख टंडन को जाता है., जिन्होंने साल 1983 में ‘दुल्‍हन’ नामक एक फिल्‍म बनाई थी. यह फिल्‍म साल 1970 में आयी अमेरिकन फिल्म ‘द बेबी मेकर’ से प्रेरित थी, जिसमें एक हिप्पी लड़की नि:संतान दंपत्तियों के लिए किराए की कोख देने का साधन बन जाती है.

bollywood

प्रीति जिंटा ने साल 2001 में आई सलमान खान स्टारर फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ में सेरोगेट मदर की भूमिका निभाई थी. फिल्मों में सेरोगेट मदर की भूमिका निभाने वाली लिस्ट में सुष्मिता सेन भी शामिल हैं. उन्‍होंने साल 2002 में आई फिल्म ‘फिलहाल’ में सेरोगेट मदर का किरदार निभाया था.

पर्दे पर भले ही सेरोगेसी का ट्रेंड सुस्‍त रहा हो, लेकिन वास्‍तविक जीवन में यह बौलीवुड सेलीब्रिटीज के बीच काफी प्रचलित है. कई सेलेब्‍स सेरोगेसी के जरिये पेरेंट्स बन रहे हैं. करण जौहर सिंगल पेरेंट बने हैं. सेरोगेसी के जरिये करण जुड़वा बच्‍चों यश और रुही के पिता बने हैं. वहीं एक्‍टर तुषार कपूर भी सेरोगेसी के जरिये सिंगल पेरेंट बने हैं. उनके बेटे का नाम लक्ष्‍य है. किंग खान शाहरुख के बेटे अबराम का जन्‍म भी सेरोगेसी से ही हुआ है.

bollywood

फिलहाल ऐश्वर्या के पास ऐसी कई फिल्में आ रही हैं, जिसमें उनकी प्रमुख भूमिका है, न कि उनके को-एक्टर की. ऐश्वर्या हमेशा ऐसी ही कहानी की तलाश में रहती हैं, जिसमें उनकी भूमिका खुलकर सामने आए. सामाजिक और सच्ची घटना पर आधारित फिल्मों में अब ऐश्वर्या की ज्यादा रुचि दिखाई दे रही है.

bollywood

बता दें कि अभी ऐश्वर्या ‘फन्ने खां’ फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. यह फिल्म 15 जून को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है. इसी मौके पर सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ भी आने वाली है. हाल ही में उन्हें 1968 की फिल्म ‘दिन और रात’ की रीमेक बनाने का भी औफर मिला है. इस फिल्म में ऐश्वर्या नरगिस दत्त की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी.

Tags: