सरस सलिल विशेष

कभी साउथ की सुपरस्टार रहीं नमिता इन दिनों लो-प्रोफाइल कैरेक्टर रोल भी एक्सेप्ट कर रही हैं. खबरों के मुताबिक, नमिता डायरेक्टर पोनारम की अपकमिंग मूवी में शिवा कार्तिकेयन की बहन के किरदार में नजर आएंगी. साउथ की हॉट एक्ट्रेस में शुमार रहीं नमिता (35) ने पिता की उम्र के हीरो सत्यराज (62) के साथ ‘इंग्लिशकरन’ में इतने हॉट सीन दिए कि यह फिल्म लंबे समय तक सुर्खियों में रही. बता दें कि सत्यराज तमिल फिल्मों के पॉपुलर एक्टर हैं और बाहुबली में ‘कटप्पा’ का रोल प्ले कर चुके हैं.

साउथ में नमिता की दीवानगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि त्रिची में एक फैन ने उन्हें किडनैप करने की कोशिश की थी. हालांकि वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया था. जब इस बारे में उससे पूछा गया तो उसका कहना था कि वह नमिता का डाय हार्ड फैन है, इसलिए वो उन्हें अपने साथ ले जाना चाहता था. हालांकि बाद में नमिता के कहने पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया था.

साउथ इंडिया में एक्टर-एक्ट्रेस को देवी-देवताओं की तरह पूजा जाता है, ये तो सभी जानते हैं लेकिन साउथ के मंदिर में किसी गुजराती एक्ट्रेस की मूर्ति लगाना वाकई हैरान करने वाला है. सूरत की रहने वाली नमिता वांकावाला उर्फ भैरवी की पहली मूर्ति तमिलनाडु के तिरुनलवेली में स्थित एक मंदिर में लगाई गई थी. अब साउथ में उनके एक नहीं, बल्कि तीन मंदिर हैं.

नमिता का नाम साउथ की सबसे हॉट एक्ट्रेसेस में शुमार है. उनकी फेमस फिल्मों में ‘जगन मोहिनी’ और ‘बिल्ला’ का नाम है. बॉलीवुड में जहां एक्ट्रेस अपने जीरो फिगर को लेकर क्रेजी रहती हैं, वहीं नमिता ने भारी-भरकम शरीर होने के बाद भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खास मुकाम बनाया है. नमिता 1998 में ‘मिस सूरत’ का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. इसके बाद नमिता 2001 में मिस इंडिया कॉम्पिटीशन में रनरअप रह चुकी हैं. यह खिताब एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने अपने नाम किया था. नमिता के फैंस की संख्या लाखो में है. एक्टिंग के अलावा नमिता कई सोशल इंस्टिट्यूशंस से भी जुड़ी हुई हैं. वे 2500 से भी अधिक फैंस क्लबों से जुड़ी हुई है.