सरस सलिल विशेष

बौलीवुड एक्टर बौबी देओल बहुत ही जल्द अपने लुक से सबको हैरान करने वाले हैं. वह अपनी आगामी फिल्म ‘रेस-3’ के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और बता दें, इस फिल्म में उनका लुक ऐसा होगा जैसा हमने पहले कभी देखा नहीं होगा. वह इस फिल्म में नेगेटिव रोल करते दिखाई देंगे. इसके लिए वह लगातार अपने किरदार के लिए फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं.

हालांकि बौलीवुड़ में अब अपने किरदार को लेकर अपना बहतरीन अभिनय देने की जैसे होड़ लग लई हो, कई फिल्मों में हमने कई सारे अभिनेताओं को देखा जिन्होंने अपने आपको शारीरिक रुप से बदल कर रख लिया था और खुद को इस कदर बदलने के कारण लोगों को उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो गया था. आज हम उन एक्टर्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने अपने आपको कुछ इस कदर बदला था.

रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा को बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है. वह अपने किरदारों के लिए काफी मेहनत करते हैं. रणदीप ने पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘सरबजीत’ में अपने किरदार के लिए करीब 35 किलो वजन कम किया था. सरबजीत के आने के के कुछ वक्त पहले ही रणदीप हुड्डा की एक फिल्म ‘दो लफ्जो की कहानी’ आई थी जिसमें वो एक किक बौक्सर की भूमिका में थें.

राजकुमार राव

राजकुमार राव की जिन्हें बौलीवुड में शानदार एक्टिंग के लिए पहचाना जाने लगा है. उन्होंने इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘राब्ता’ और ‘ट्रैप्ड’ के लिए अपने लुक में काफी बदलाव किया था. जहां राब्ता में वह 324 वर्षीय आदमी के किरदार में थे तो वहीं ट्रैप्ड में एक ऐसे लड़के के रोल में थे, जो अपने फ्लैट में कुछ दिन के लिए बंद हो जाता है. इस रोल के लिए राजुकमार राव ने अपना काफी वजन कम किया था.

आमिर खान

बौलीवुड के ऐसे कई सितोरें हैं जिन्होंने अपने किरदार के लिए कड़ी मेहनत की और उनमें सफलता भी हासिल की, जिसमें अगर सबसे पहला नाम आमिर खान का लिया जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि आमिर अपनी फिल्मों के लिए हमेशा नया लुक अपने फैन्स के लिए लेकर आते रहे हैं, जिसके लिए उन्हें बहुत परिश्रम भी करती पड़ी. उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘दंगल’ की बात करें, तो इसके लिए उन्होंने पहले तो बहुत ज्यादा अपना वजन बढ़ाया और फिर उसे घटाया.

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर ने 2013 में आई फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए फरहान ने जमकर वर्कआउट कर सिक्स पैक बनाए थे. फरहान ने इस कदर खुद के उपर काम किया था कि वो बिल्कुल देखने में मिल्खा सिंह की तरह लगने लगे थे.

संजय दत्त

संजय दत्त ने साल 2012 में आई फिल्म ‘अग्निपथ’ में कांचा नामक व्यक्ति की भूमिका में थे. संजू बाबा ने अपने इस लुक से हम सभी को हैरान कर दिया था. लोगो ने जब उन्हे उनके लुक में देखा तो लोगो का यकिन करना मुश्किल हो गया था कि क्या ये सच में संजय दत्त हैं.