सरस सलिल विशेष

मायानगरी मुंबई बाहर से देखने में हमें बेहद हसीं लगती है न. भले हमें बड़े होकर कुछ भी बनना हो, पर बचपन से ही बॉलीवुड में कदम रखने की हसरत हमारे दिल में हमेशा ही बनी रहती है. जिसने भी ये कहा है “ये है बंबई नगरिया तू देख बबुआ”… बहुत सही कहा है.

क्या आपको पता है कि इस जगमगाती दुनिया के पीछे एक स्याह दुनिया छुपी हुई है. जिसे शायद आप या बाकी कोई आम आदमी देखना पसंद नहीं करेगा. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ डार्क सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं जो शायद आपको बिल्कुल भी पता नहीं होंगे.

धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर केवल 20 साल की थीं. धर्मेन्द्र शादी के बाद भी लगभग हर हफ़्ते अपनी गर्ल फ्रेंड बदलते थे. प्रकाश कौर का कहना था कि हेमा मालिनी के लिए कोई भी आदमी मुझे छोड़ सकता है.

राज कुंद्रा की पहली पत्नी मां बनने वाली थीं, जब उनको पता चला कि राज उनको धोखा दे रहे हैं. और जिस दिन कविता ने अपनी बेटी को जन्म दिया उसी दिन उनको राज कुंद्रा की तरफ से उन्हें तलाक का नोटिस मिला.

गौरी खान और शाहरुख खान की जिन्दगी बाहर से देखने में बहुत अच्छी दिखाई देती ही पर सूत्रों के हवाले से ये बात सामने आई है कि वे गौरी ड्रग एडिक्ट रह चुकी हैं.

बोनी कपूर ने श्रीदेवी को अपनी पहली पत्नी मोना कपूर से ये कहकर मिलवाया था कि वो उनकी राखी-सिस्टर हैं और कुछ दिनों तक वो इसी घर में रहेंगी. कुछ दिनों बाद पता चला कि श्रीदेवी उनके बच्चे की मां बनने वाली हैं.

पूनम सिन्हा एक बहुत अच्छे परिवार से थीं और वो उनके साथ थीं जब शत्रुघ्न का अफेयर रीना रॉय के साथ चल रहा था. इन दोनों के बीच की करीबियों की बातें अब खुले तौर पर होने लगी थीं. रीना ने शत्रुघ्न से कई बार उन्हें दूसरी पत्नी के रूप में रखने यानी उनसे शादी करने की बात कही पर वो हमेशा ही इससे पीछे हटते रहे.

उन्होंने इस अफेयर के बावजूद पूनम सिन्हा से शादी की और फिर इसके बाद 7 सालों तक रीना और उनका अफेयर चलता रहा.इस बारे में एक बार पूनम सिन्हा ने कहा कि इन दोनों के बारे में जानते हुए मैंने खुद किनारे होकर रीना के लिए रास्ते खोल दिए थे पर शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे.