सरस सलिल विशेष

कृतिका कामरा टेलीविजन की दुनिया की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं और अब उन्हें इस इंडस्ट्री का हिस्सा बने भी लंबा समय बीत चुका है. इन दिनों वे लाइफ ओके के शो ‘चंद्रकांता’ में काम कर रही हैं, लेकिन आपको उनके बारे में यह बात जान कर हैरानी होगी कि इतनी बेहतरीन एक्टिंग करने वाली कृतिका को कभी इस फील्ड में आना ही नहीं था.

मीडिया से एक बातचीत के दौरान कृतिका ने ये बात स्वीकारी है “मैं हमेशा से कला की तरफ अधिक रोमांचित थी. मेरे दिमाग में कभी भी एक्टिंग का ख्याल ही नहीं आया था. इसलिए मैं फैशन स्कूल में गयी. अगर वाकई मैं एक्टिंग नहीं कर रही होती तो मैं फैशन डिजाइनर ही बन गयी होती. लेकिन अब मैं खुश हूं कि मैं यहां आयी क्योंकि अब मुझे लगता है कि अगर एक्टिंग को नहीं चुना होता तो भी मुझे एक्टिंग की लत लग जाती और मैं तब छोटी- मोटी एक्टर बन कर रह जातीं.”

कृतिका ने सबको ये भी बताया है कि वे फिल्मों में जाना चाहती हैं, लेकिन इसके लिए वे मरी नहीं जा रही हैं. उन्होंने थियेटर में काम किया है इसलिए उन्हें लगता है कि वे अच्छे एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं लेकिन ऐसे वक्त में भी वे नहीं चाहेंगी कि उनके नाम के आगे टीवी एक्टर का ठप्पा लगा हो. उन्होंने कहा कि वे तभी फिल्म करेंगी जब फिल्म की कहानी और किरदार में वाकई दम होगा.

कृतिका कहती हैं कि वे खुश हैं कि उनके करियर में सब कुछ काफी अच्छा रहा है और उन्हें अच्छे-अच्छे किरदार मिलते रहे हैं. खासतौर से वे इन दिनों अपनी शौर्ट फिल्मों वाला फेज भी काफी एंजौय कर रही हैं. अब तक उन्होंने बेस्ट गर्लफ्रेंड, व्हाइट शर्ट, फ्रेंड जोन सहित कई शॉर्ट फिल्मों में काम किया है. कृतिका कहती हैं कि उन्हें ऐसे प्लैटफॉर्म पर अच्छे किरदार निभाने का मौका मिल जाता है.

कृतिका यह बात स्वीकारती हैं कि ऐसे कई टेलीविजन एक्टर्स हैं, जिन्हें केवल ओवरएक्टिंग ही आती है और वे उस जौनर से बाहर ही नहीं आ पाते हैं. उनके पास सेंस औफ कंटेंट नहीं होता है. लेकिन मैं अलग हूं. कोशिश यही होती है कि मैं एक्सपेरिमेंट से बाहर निकल कर आऊं और नयी चीजें एक्सप्लोर कर सकूं.