सरस सलिल विशेष

क्या फैशन की दुनिया के हॉटेस्ट ग्रांडफादर को जानते हैं आप? चीन के शेनयांग प्रांत के रहने वाले देशुन वांग को लोग अब ‘Worlds hottest Grandpa’ कहकर बुलाने लगे हैं. 80 साल के देशुन वांग आज चीन के सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं, क्या आप जानते हैं क्या है इसके पीछे की कहानी?

देशुन वांग बताते हैं कि उन्हें 60 साल की मेहनत के बाद आज ये मुकाम हासिल हुआ है. देशुन ने 24 साल की उम्र में बतौर एक थियेटर एक्टर काम करना शुरू किया था. आगे जानकर आप हैरान होंगे कि इसके बहुत सालों बाद 44 साल की उम्र में उन्होंने अंग्रेजी सीखना शुरू किया था. 49 साल की उम्र में उन्होंने अपना खुद का माइम ग्रुप शुरू किया. पर बाद में वे बीजिंग आ गए और उनके ग्रुप का नाम बीजिंग ड्रिफ्टर हो गया.

अब यहां से उनकी कहानी असल में शुरू होती है. 50 साल की उम्र में देशुन पहली बार जिम गए और 57 साल की उम्र में उन्होंने फिर से स्टेज पर वापसी की. उन्होंने ‘लिविंग स्कल्पचर परफोर्मेंस’ नाम के एक नए आर्ट फॉर्म की शुरुआत की. 70 की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग के लिए वर्कआउट करना शुरू किया. शायद आपको भरोसा न हो लेकिन 79 की उम्र में उन्होंने पहली बार रैम्प पर कैटवॉक किया. इसी कैटवॉक वीडियो ने उन्हें आज इंटरनेट की दुनिया और माडलिंग की दुनिया में संसेशन बना दिया है.

पिछले कुछ एक साल में देशुन की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही थी, जिसमें उन्होंने बताया है कि जब आपको कोई नहीं जानता और जब आपको सब जानने लगते हैं, तो इस बात में कितना फर्क है. दरअसल इस वीडियो के माध्यम से देशुन वांग ने अपनी लाइफ की पूरी जर्नी बताई है. उनका कहना है कि सफलता पाने के लिए किसी उम्र की कोई जरुरत नहीं होती. सफलता पाने में कभी किसी की उम्र बाधा नहीं बन सकती है.

वे अभी तक कई रैंप शो कर चुके हैं. इसके साथ ही वे चीन के कई क्लोथ कपंनियों के मॉडल भी हैं. वांग मॉडलिंग करने के साथ-साथ एक्टिंग भी करते हैं.